Breaking Facebook And Instagram News : फेसबुक और इंस्टाग्राम का 1 घंटे के लिए सर्वर हुआ डाउन लोग हुए परेशान ,

Facebook And Instagram News Hindi– आज रात करीब 9 बजे दुनियाभर के लोगो का अचानक से फेसबुक और इंस्टाग्राम लॉगआउट हो गया जिससे लोग अच्छे खासे परेशान हो गए,सभी लोग सोचने लगे शायद कही हमारे फेसबुक और इंस्टाग्राम को किसी ने हैक तो नहीं कर लिया ? लेकिन आपको बता दे की ये समस्या फेसबुक और इंस्टाग्राम के सिग्नल में तकनिकी खरीब के कारण आयी थी। इशलिये आपको घबराने की जरुरत नहीं है और अब धीरे धीरे करीब रात 10 बजे के बाद अपने आप से सभी के लोगो का फेसबुक और इंस्टाग्राम अब काम करने लगा है।

 

Facebook And Instagram News Today आखिर क्यों बंद हुआ फेसबुक और इंस्टाग्राम ?

आज 5 मार्च 2024 की रात करीब 9 बजे अचानक से लोग तब परेशान हो गए जब उनका फेसबुक और इंस्टाग्राम चलते चलते अचानक से लोगआउट हो गया लोग डरने लगे कही किसी ने उनकी फेसबुक और इंस्टाग्राम की id हैक तो नहीं कर ली। कुछ लोगो को लगा सायद ये उनके धीमी इंटरनेट की वजह से वह अपने फेसबुक को लॉगिन नहीं कर पा रहे है तो लोग अपने अपने मोबाइल का बार-बार डाटा बंद करके फिर खोल कर देखने लगे लेकिन फिर भी उनका इंस्टाग्राम और फेसबुक नहीं चला। आपको बता दे की ये फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन होने की वजह थी जिससे आप लोग अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम को लॉगिन नहीं कर पा रहे थे। फेसबुक और इंस्टग्राम के सर्वर की तकनिकी खराबी के चलते करीब एक घंटे तक लोग अच्छे खासे परेशान रहे। लेकिन अब ये खराबी ठीक हो गयी है और अब सभी लोग अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम को चला पा रहे है।

Read Also- सहज अरोड़ा और गुरप्रीत कौर का MMS हुआ लीक

Facebook And Instagram Down फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ साथ यूट्यूब और जिओ का भी हुआ था सर्वर डाउन। 

दोस्तों आपको बता दे की सिर्फ फेसबुक और इंस्टग्राम का ही सर्वर डाउन नहीं हुआ था इनके साथ साथ यूट्यूब और जिओ यूजर को भी इसका सामना करना पढ़ा था। हालांकि ये समस्या काम लोगो के ही मोबाइल में देखने को मिली थी लेकिन कुछ लोग अपने मोबाइल पर यूट्यूब को सही से नहीं चला पा रहे थे बार बार उनके वीडियो चलते चलते रुक जा रहे थे इशलिये लोग अपने मोबाइल को भी बंद करके दोबारा से खोल कर यूट्यूब चलने की कोसिस कर रहे थे लेकिन फिर भी उनका यूट्यूब सही से काम नहीं कर रहा था।

हालांकि ये पहली बार नहीं है की ऐसा हुआ हो इससे पहले भी ऐसी समस्या आ चुकी है जब लोगो का अचानक से फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ साथ व्हाट्सप्प तक बंद हुआ है। ये सब तकनिकी खराबी आने के कारण होता रहता है इशलिये आपको ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है ये समस्या अपने आप 24 घंटे के अंदर अंदर कम्पनिया खुद ठीक कर देती है।

 

Leave a Comment