Rajasthan New CM-भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के नये मुख्यमंत्री,Diya Kumari और Prem Chand Bairwa बने डिप्टी CM .

Rajasthan New CM– इंतजार हुआ ख़तम राजस्थान के नए मुख्यमत्री बने Bhajan Lal Sharma  और दीया कुमारी (Diya Kumari ) और प्रेमचंद बैरवा (Prem Chand Bairwa) बने राजस्थान के नए डिप्टी सीएम,राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बनते ही भजनलाल शर्मा ने अपनी स्पीच देते हुए कहा की मैं राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाये जाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह और तमाम लोगो का दिल से धन्यवाद कहता हु और मैं आपको विश्वास दिलाता हु की राजस्थान का विकास मैं करने के लिए तैयार हूँ।

 

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma- भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री।

 

बता दे की बीजेपी पार्टी ने आज 12 दिसंबर 2023 मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुना है इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ( BJP) ने विजय हासिल किये हुए 2 राज्यों मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपने नए मुख्यमंत्री चुने जाने वाले नामो की घोसणा कर चुकी है।
विधानसभा 2023 के लिए हुए चुनाब में बीजेपी ने राजस्थान से 199 सीटों में से 115 सीटों पर जीत हासिल की थी जिसके बाद से ही ये सस्पेंस था की बीजेपी राजस्थान का नया मुख्यमंत्री (cm) किसको बनाएगी। लेकिन भाजपा ने आज ये सस्पेंस को ख़तम कर दिया है और भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री घोसित कर दिया है और 15 दिसम्बर 2023 को भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री की शपत दिलाई जाएगी।

भजन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री के पद के लिए चुने जाने के बाद अपनी स्पीच देते हुए कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, डिप्टी सीएम होने वाली दीया कुमारी, प्रेम चंद बैरवा और स्पीकर वासुदेव देवनानी का सभी का धन्यवाद देना चाहता हूं. हमारी पूरी टीम पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का विकास करेंगी।

 

 

दीया कुमारी (Diya Kumari) और प्रेमचंद बैरवा (Prem Chand Bairwa) बने राजस्थान के नए डिप्टी सीएमसी

 

Diya Kumari
Diya Kumari

 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी दो डिप्टी CM बनाए हैं.जिसमे जयपुर की विद्याधर नगर सीट से विधायक बनी दीया कुमारी ( Diya Kumari ) और जयपुर जिले की दूदू सीट से विधायक बने हैं.प्रेमचंद बैरवा को राजस्थान का नया डिप्टी सीएम बनाया गया है. वही वासुदेव देवनानी को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है। आपको बता दे की राजकुमारी दीया कुमारी एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान में राजसमन्द से लोकसभा सांसद हैं। वे पूर्व राजस्थान विधानसभा में सवाई माधोपुर से विधायक थी। जयपुर की राजकुमारी दिया कुमारी जयपुर के महाराजा सवाई सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की पुत्री हैं।

 

 

Read More-

मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनते ही Shivraj Singh Chouhan के पैर छू कर लिया आशीर्वाद।

 

रणवीर कपूर की फिल्म Animal ने कमाई में Tiger 3 फिल्म को भी पीछे छोड़ा।

 

ये 20 शायरी पढ़ के आपकी आँखों से आँसू नहीं रुकेंगे।

 

 

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री Bhajanlal Sharma कौन है और कहा तक पढ़े हुए है ?

 

भरतपुर के रहने वाले 56 वर्षीय भजनलाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। और वह 48 हजार वोटो से जीत हासिल करके पहली बार विधायक बने। भजन लाल शर्मा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जुड़े हैं। और भाजपा के प्रदेश महासचिव भी हैं।
आज मुख्यमंत्री चुने जाने को लेकर हुई भाजपा की विधायक की बैठक में वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया। जिसके बाद भजनलाल को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया।
बता दे की भजनलाल ने राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल कर रखी है।

 

 

Leave a Comment