Free Fire Game अब 5 सितंबर को नही बल्कि इस तारीख को MS Dhoni फ्री फायर गेम करेंगे भारत में लॉन्च।

Free Fire Game- पिछले साल डाटा सिक्योयरिटी के चलते भारत ने कई सारी चाइनीस एप्लीकेशन को भारत में बैन कर दिया था जिसमे Garena free fire गेम भी शामिल था, लेकिन अभी कुछ समय पहले खबर आयी की Free Fire India वापस भारत में 5 सितम्बर 2023 को लॉन्च होने वाला है जिसके बाद इस गेम का बेसब्री से फैंस इंतेजार कर रहे थे। आज गेम रिलीज होने वाला था ,लेकिन फ्री फायर गेम खेलने वालों के लिए बुरी खबर है क्योंकि अब उन्हें इस गेम के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। क्योकि डेवलपर्स ने फ्री फायर गेम की लॉन्च करने की तारीख को बड़ा दिया है। बता दे की इस गेम के नए ब्रांड एम्बेसडर महेंद्र सिंह धोनी है।

 

Free Fire India Apk Download 2023
Free Fire India Apk Download 2023

 

 

Free Fire India Launch Date भारत में Garena free fire Game कब तक आयेगा ?

 

बता दे की पिछली साल 2022 में 54 चाइनीस एप्लीकेशन को भारत में बैन कर दिया गया था, क्योकि उन चाइनीस एप्लीकेशन से भारतीयों का निजी डाटा चोरी होने का खतरा था सुरक्षा के चलते भारत ने 54 चाइना की एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगा कर google play store से सभी चीन की एप्लीकेशन को हटा दिया था जिसमे काफी पॉपुलर गेम PUBG और Free Fire भी शामिल थे इन दोनों गेम पर भी भारत में बैन लगा दिया गया था,जिसके बाद 2023 में भारत ने PUBG को BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA (BGMI) के नाम से लॉन्च कर दिया ,

इसी हफ्ते खबर आयी की free fire unban होने जा रहा है जो की भारत में 5 सितम्बर 2023 को Free Fire India के नाम लॉन्च किया जायेगा, बता दे की भारत में फ्री फायर पर प्रतिबंध 15 फरबरी 2022 को भारत सरकार द्वारा लगाया गया था, दोबारा से भारत में लॉन्च होने का जैसे ही फ्री फायर गेम खेलने वाले फैंस को पता चला तो वह इस गेम का आज यानि 5 सितम्बर को बेसब्री से इंतेजार करने लगे लेकिन इसी बिच खबर आयी की डेवलपर्स ने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट डालकर बताया कि Free Fire India {FFI} के रिलीज में उन्हें थोड़ा और समय लगेगा। डेवलपर्स ने बताया कि वो एकदम परफेक्ट वर्जन लाना चाहते हैं। इसी वजह से वो चीज़ों को बेहतर करने में लगे हुए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि गेम में ऐसी चीज़ों को जोड़ने की कोशिश की जाएगी, जिससे भारत के उपयोगकर्ता रिलेट कर पाएं। Garena की पैरेंट कंपनी Sea ने भारत में क्लाउड होस्टिंग के लिए योट्टा के साथ मिलकर काम किया है। हीरानंदानी समूह का हिस्सा, योट्टा, भारत के गेमिंग नियमों का पालन करने में Garena का समर्थन कर रहा है, जिससे एक सुचारू पुन: लॉन्च सुनिश्चित हो सके। Free Fire India डेवलपर्स ने बताया है कि उन्हें कुछ हफ्तों का समय चाहिए। अनुमान है की 1 से 2 हफ्तों में Free Fire India Launch हो सकता है। यह भी संभव है कि कुछ दिनों के इंतजार के बाद डेवलपर्स आधिकारिक तौर पर फाइनल रिलीज डेट का ऐलान कर दें।

Read More-

 

लड़कियों को इंप्रेस करने वाली शायरी

Instagram Sad Shayari सबसे दर्द भरी शायरी हिंदी में

Free Fire India Brand Ambassador 2023 महेंद्र सिंह धोनी बने Free Fire India 2023 के ब्रांड एंबेसडर

 

बता दे की Garena कंपनी ने Free Fire India गेम का ब्रांड एंबेसडर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कंप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है, कंपनी का कहना है कि वह गेम को भारतीय बाजार के लिए लोकलाइज करेंगे बता दें की फ्री फायर के बैन होने से कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा था. गेम के बैन की खबर आने के साथ ही Sea का मार्केट कैप 16 अरब डॉलर कम हो गया था.भारतीय बाजार में फ्री फायर के बैन होने से पहले करीब 4 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स थे.अब इसे फिर से रिलॉन्च करने की अनुमति मिल चुकी है।

Garena delays launch of Free Fire India डेवलपर्स ने ट्विटर पर पोस्ट कर बताया क्यों हुई देरी ?

Free Fire India के डेवलपर्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट जारी करके लिखा की “यह चीज़ तय करने के लिए कि शुरुआत से ही हमारे सभी Free Fire India फैंस को सबसे अच्छा अनुभव मिले, हम कुछ और हफ्तों के लिए इसके लॉन्च को आगे बढ़ा रहे हैं। हम गेमप्ले बेहतर करने के साथ ही पूरी तरह से Free Fire India को जगह के अनुसार तैयार करने की कोशिश करेंगे। हम हमारी Free Fire India कम्युनिटी को धन्यवाद कहना चाहेंगे क्योंकि आप लोगों ने इतना सपोर्ट किया और उम्मीद है कि आप हमारे साथ थोड़े और समय तक जुड़े रहेंगे। हम आपके लिए एक जबरदस्त बैटल रॉयल का अनुभव लाने वाले हैं।”
इस देरी के पीछे का कारण स्पष्ट है – गरेना भारतीय गेमर्स को शुरू से ही सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करना चाहता है। वे न केवल गेमप्ले को बेहतर बना रहे हैं बल्कि भारतीय दर्शकों के लिए फ्री फायर अनुभव को स्थानीय बनाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। देरी के बावजूद, एंड्रॉइड पर गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन Google Play Store के माध्यम से खुला रहेगा। गेमर्स साइन अप करने के लिए स्टोर पर जा सकते हैं और जब गेम अंततः बंद हो जाता है तो एक सहज अनुभव के लिए “स्वचालित इंस्टॉल” विकल्प भी सक्षम कर सकते हैं।

 

Leave a Comment