Jawan Box Office Collection Day 1- जवान ने पहले दिन ही 140 करोड़ कमाई से खोला अपना खाता,तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

Jawan Box Office Collection Day 1- जवान फिल्म ने अपने पहले दिन की कमाई से रच डाला इतिहास,जवान फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म घोषित हुई,जवान की आंधी ऐसी चली की इसमें Gadar 2 फिल्म भी उड़ गयी। पहले ही दिन “Jawan” ने 140 करोड रुपये से कमाई करके तोडा सभी बड़ी फिल्मो का रिकॉर्ड।

 

Jawan Box Office Collection Day 1
Jawan Box Office Collection Day 1

 

 

Jawan Box Office Collection Day 1- जवान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1

 

बता दे कि शाहरुख खान की फिल्म जवान (Jawan) आज से यानी 7 सितम्बर 2023 जन्माष्टमी के सुभ अवसर पर सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है.इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ नयनतारा, वियज सेतुपति, सान्‍या मल्‍होत्रा और प्रियमण‍ि ने काम किया है, इस फिल्म का SRK के फैंस तभी से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जब 10 जुलाई 2023 को इस फिल्म का ट्रेलर आया था। फिल्म देखने के लिए शाहरुख खान के फैंस इतना बेक़रार है की लोगो ने इसकी पहले से ही एडवांस बुकिंग भी करा रखी थी,फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस को हिला कर रख दिया, जवान ने ओपनिंग डे पर बंपर कमाई करते हुए अपने पहले ही दिन सभी फिल्मो को पीछे छोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकार्ड्स तोड़ दिए है और अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म घोषित हो गयी है, फिल्म को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू दोनों में रिलीज किया गया हैं जिस वजह से “जवान” साउथ में भी बम्पर कमाई कर रही है, फिल्म जवान ने अपने पहले ही दिन ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है, बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों पर नजर रखने वाली वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक, फिल्म ‘Jawan’ ने पहले ही दिन यानी ओपनिंग डे पर दुनिया भर(worldwide collection) में 140 करोड़ रुपये की कमाई, शाहरुख खान की फिल्म “जवान“ने हिंदी भाषा में 75 करोड़ से 83.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग की है और तमिल और तेलगू भाषा में लगभग 15 करोड़ की कमाई की है। जिसके बाद जवान शाहरुख खान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है.

बात करे सनी देओल की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म “Gadar 2” की तो इस फिल्म ने अपने पहले दिन 40 करोड़ रुपए कमा कर एक रिकॉर्ड बनाया था लेकिन जवान ने एक ही झटके में इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

 

 

Jawan box office collection- “जवान” ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 35.60 करोड़ कमाए

 

जवान फिल्म को देखने के लिए शाहरुख खान के फैंस इतने उतावले थे की रिलीज होने से पहले 1 सितंबर से जब फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुई तभी से लोगो ने इस फिल्म के ऑनलाइन टिकेट बुक कर दिए थे, फिल्म के पहले दिन के शो की लगभग 13 लाख टिकट की एडवांस बुकिंग कर रिलीज से पहले ही जवान फिल्म ने 33.40 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। ताबड़तोड़ एडवांस बुकिंग की बदौलत फिल्म ने पहले ही दिन बम्पर कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर अपना झंडा गाड़ दिया है। फ‍िल्‍म “जवान”को चार द‍िनों का वीकेंड म‍िला है और तब तक इसके कलेक्‍शन के ग‍िरने की कोई उम्‍मीद नहीं है। उम्‍मीद है क‍ि फिल्म अपने पहले वीकेंड तक देश में 300 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लेगी।

 

 

Jawan movie budget फिल्म “जवान”को बनाने में कितने करोड़ खर्च हुए ?

 

शाहरुख खान, नयनतारा, वियज सेतुपति, के साथ बनी फिल्म “जवान” को बनाने में करीब 300 करोड़ रूपए का खर्चा आया है लेकिन फिल्म की पहले दिन की कमाई को देखकर लग रहा है की 300 करोड़ के बजट में तैयार फिल्म जवान अपने पहले वीकेंड में ही फिल्म में खर्च हुए पैसो का दुगना कमा लेगी।

 

Read More-

G-20 Summit इन्विटेशन कार्ड पर President Of India की जगह President Of Bharat क्या है मामला ?

 

ये 20 शायरी पढ़ के आपकी आँखों से आँसू नहीं रुकेंगे।

 

 

Jawan Review in Hindi जवान देख कर फैंस बोले ब्लॉकबस्टर हिट है फिल्म

 

साउथ के जाने-माने डायरेक्टर “एटली” के डारेक्शन में बनी फिल्म “जवान” में शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि, सुनील ग्रोवर, संजय दत्त, लहर खान और रिद्धि डोगरा अहम किरदारों में हैं. जबकि दीपिका पादुकोण का अहम कैमियो है, जवान में शाहरुख खान का डबल रोल दिखाया गया है , 2 घंटे 50 मिनट की बनी इस फिल्म में एक्शन से लेकर इमोशन और सोशल मैसेज सब कुछ है जो दर्शको को काफी पसंद आ रहा है
जवान फिल्म में शाहरुख खान का नाम विक्रांत राठौर और दूसरा आजाद है.फिल्म में दिखाया गया है की शाहरुख खान किसानों, मजलूमों और देश के लिए अच्छा काम करते हुए आम आदमी के लिए जी-जान लगा देते है और अपने देश के लिए लड़ते है,फिल्म में शाहरुख खान और उनकी टीम किसानो और मजलूमों की मदद करते है जिनको देश का सिस्टम निराश करता। जवान के हर सीन मेंआपको भरपूर एक्शन देखने को मिलेगा। जवान में शाहरुख खान 5 अलग अवतार में नजर आए हैं. जो लोगो को बहुत पसंद आ रहा है शाहरुख खान की मूवी को त्योहार की तरह सेलिब्रेट किया जा रहा है. जिन लोगों ने फिल्म देखना शुरू कर दिया है उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी राय भी दे रहे हैं,जो भी इस फिल्म को देख रहा है वह इसकी तारीफ ही कर रहा है. जवान के फैंस इसे ब्लॉकबस्टर हिट बता रहे हैं।

Leave a Comment