Bihar Train Accident News Hindi : ट्रेन पलटने से 4 यात्री की मौत 60 घायल। रेलवे देगा 10-10 लाख रुपये मुआवज़ा(Video Viral)

Bihar Train Accident News Hindi- बिहार के बक्सर जिले में रघुनाथपुर रेलवे स्थान पर बुधवार रात बड़ा ट्रेन हादसा हो गया, अचानक लगे ब्रेक की वजह से नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर कर पलट गए जिससे 4 लोगो की मौत हो गयी और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसे के बाद रेलवे ने मृतको के परिवार वालो को 10-10 लाख रुपये देने की घोसणा की है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हादसे पर दुःख जाहिर करते हुए हादसे में मरे लोगो के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने और घायलों को 50 -50 हजार रुपये देने की घोसणा की है।

 

 

Bihar Train Accident News Hindi
Bihar Train Accident News Hindi

 

 

Buxar Train Accident अचानक ब्रेक लगने से ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतरे 4 लोगो की मौत 60 से ज्यादा यात्री घायल। 

 

11 अक्टूबर 2023 बुधवार की रात नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली के आनंद बिहार से असम के कामख्या जा रही थी जैसे ही ट्रेन बिहार के बक्सर जिले में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन के ड्राइवर ने अचानक से ट्रेन के ब्रेक मार दिए जिससे ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए और पलट गए जिससे ट्रेन में बैठे यात्रियों में से 4 लोगो की मौत हो गयी और 60 से ज्यादा यात्री घायल हो गए।
जैसे ही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई हर तरफ चीख पुकार मच गयी जिससे आसपास के लोग और पुलिस तुरत ट्रेन में फसे लोगो को बचने के लिए पहुंचे और फिर पुलिस की टीम ने रेस्क्यू करके तुरत घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया जहा घायलों का उपचार किया जा रहा है हादसे में 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनको इलाज के लिए पटना एम्स रेफर कर दिया गया है. आशंका जताई जा रही है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

 

North East Express Accident ट्रेन के गॉर्ड ने बताया आखो देखा हाल कैसे पलटी ट्रेन। 

 

ट्रेन के गार्ड विजय कुमार ने बताया की नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो ट्रेन नॉर्मल स्पीड से चल रही थी. मैं बैठ कर अपना कुछ कागजी काम कर रहा था. तभी अचानक से एक ब्रेक लगी और गाड़ी में धीरे-धीरे झटके आने लगे. फिर एक बड़ा झटका लगा. मैं उसी समय बेहोश हो गया. पांच मिनट बाद मुझे होश आया तो मैंने पानी से आंखों पर छींटे मारे. मुझे नहीं पता कि ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक क्यों मारी. इस बारे में वो ही अच्छे से बता सकता है कि ऐसा क्यों हुआ और क्यों उसे इस तरह ट्रेन को ब्रेक मारनी पड़ी।

 

Read more-

अफगानिस्तान में 6.3 की तीव्रता से आया भूकंप 2000 से ज्यादा लोगों की मौत।

उज्जैन में 13 साल की लड़की का ऑटो रिक्सा में रेप CCTV Video हुआ वायरल।

खुल गया राज तो इस वजह से टाइटेनिक जहाज समुद्र में डूबा how Titanic Ship Crash(2023)

 

 

Bihar Train Accident 2023 :  बिहार के C M नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया। 

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया की सरकार ने रेल हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर शोक जताते हुए कहा की “जैसे ही हमें दुर्घटना के बारे में पता चला, हम लोग काम में लग गए 4 लोगों की हादसे में मौत हो गई है जिसका हमें बहुत दुःख है,हम हर किसी की मदद करने जा रहे हैं।” राज्य सरकार द्वारा चारों मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये और जितने भी लोग दुर्घटना में घायल हुए हैं, उन्हें भी पचास हजार रुपये दिए जायेंगे।

 

Leave a Comment