Earthquake in Bareilly बरेली में पुरे 1 महीने बाद दुबारा से भूकंप से फिर काँप उठा उत्तर प्रदेश डर से लोग अपने घरों से बहार भागे।(तीव्रता 5.6)

Earthquake in Bareilly- उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में अभी अभी रात के 11:34 पर तेज भूकंप ने घरो में सो रहे लोगो की नींद उड़ा दी भूंकप के झटके इतने तेज थे की लोग अपने घरो के बैड पर लेटे हुए थे तो उनका पूरा बैड तक जोर जोर से हिलने लगा जिससे लोग डर गए और अपने घरो से बहार को निकल आये, 2 से 3 मिनट तक कापती रही धरती लोग डर से सहमे।

 

Earthquake in Bareilly
Earthquake in Bareilly

Bareilly Bhukamp News Today रात 11:34 पर फिर एक बार बरेली में आया तेज भूकंप।

 

3 नबम्बर 2023 शुक्रबार की रात 11:34 पर फिर एक बार उत्तर प्रदेश के बरेली जिले सहित अन्य जिलों में फिर एक बार तेज भूकंप के झटके आये जिससे लोग डर गए। भूकंप के झटके इतने तेज थे की लोग अपने घरो में सो रहे थे तो उनके अचानक से बैड जोर जोर से हिलने लगे जिससे लोग जग गए और फिर लोगो ने अपने घरो के पंखो और खिड़की दरवाजो को देखा जो की तेज तेज हिल रहे थे। जिससे लोगो के समझ आ गया की भूकंप आया है तो सभी लोग सतर्क हो गए और तुरंत ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को कॉल करके पूछने लगे की क्या अभी अभी आपको भी भूकंप के तेज झटके महसूस हुए ?

 

Earthquake in Bareilly Today: पुरे 30 बाद दुबारा से आया उत्तर प्रदेश बरेली में भूकंप। (तीव्रता 5.6)

 

पिछले महीने 3 अक्टूबर 2023 को उत्तर प्रदेश के बरेली,लखनऊ,दिल्ली में दुपेहर करीब 2 बजकर 55 मिंनट पर भूंकप आया था जिसके झटके काफी तेज थे और आज पुरे 30 में दिन 3 नबम्बर 2023 शुक्रबार की रात 11 बजकर 34 मिनट पर फिर एक बार उत्तर प्रदेश के बरेली जिले सहित लखनऊ,दिल्ली जैसे कई जिलों में फिर तेज भूकंप से पूरी धरती काँप उठी है भूकंप से लगभग 2 से 3 मिनट तक धरती कापती रही जिससे लोग काफी डर गए। बता दे की पिछले बार के मुकाबले इस बार भूकंप के झटके थोड़े तेज महसूस हुए थे। क्योकि रात के समय सभी लोग अपने घरो पर ही आराम कर रहे थे। पिछले महीने जो भूकंप आया था वह दिन में आया था जिस वक़्त लोग अपने कामो में व्यस्त थे जिस वजह से लोगो को इतने तेज भूकंप के झटके महसूस नहीं हुए थे। लेकिन ताज्जुब की बात ये है की इस बार भी भूकंप की तीव्रता 5.6 थी जो की पिछली बार भी इतनी ही थी और तारीख भी एक ही थी।

भूकंप आने के तुरत बाद ही सभी लोग सोशल मिडिया फेसबुक,ट्वीटर और व्हाट्सप्प पर एक्टिव हो गए और भूकंप के बारे में सभी एक दूसरे से सवाल पूछने लगे की क्या आपको भी भूकंप के झटके महसूस हुये।

 

Leave a Comment