Manipur Viral Video Parade जिन 3 महिलाओ को नग्न करके घुमाया गया उसमे से एक थी भारतीय सेना के जवान की पत्नी।

Manipur Viral Video Parade-मणिपुर की वायरल वीडियो में जिन 2 महिलाओ के कपड़े उतार कर उनको नंगा करके उनकी परेड कराई गई थी उनमें से एक महिला निकली कारगिल युद्ध लड़ चुके रिटायर सैनिक की पत्नी। रिटायर्ड सूबेदार ने बताया किस तरह से उनकी पत्नी को उनकी आंखों के सामने से उठाकर ले गए थे वह लोग ।

 

Manipur Viral Video Parade
Manipur Viral Video Parade

 

 

4 मई को मणिपुर में जो घटना हुई थी उसका वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है वीडियो में देखा जा सकता है लोगों की भीड़ किस तरह से 2 महिलाओ के कपड़े उतार कर उन्हें नंगा करके उनके साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर रहे हैं।

उनके साथ मारपीट करते हुए उनके शरीर को बुरी तरह से छू रहे है और एक 21 साल की लड़की को खेत में ले जा कर उसका गैंगरेप करते हैं। वीडियो में 2 महिलाएं दिख रही थी लेकिन असल में उस दिन 3 महिलाओं को नंगा करके उनको गांव में घुमाया गया था। जिसमें से एक महिला की गोद में बच्चा होने की वजह से उसको जाने दिया था।

 

Manipur violence-जिन 3 महिलाओं को नंगा करके घुमाया गया उनमें से एक थी कारगिल युद्ध के योद्धा रह चुके सैनिक की पत्नी.

 

पीड़ित महिला के पति ने बताया कि वह कारगिल युद्ध में युद्ध लड़ चुके हैं और अब रिटायर सूबेदार हैं,रिटायर्ड सूबेदार की पत्नी (42) ने कहा क‍ि हम दो महिलाओं को खुले में हजारों पुरुषों के सामने बंदूक के बल पर कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया। ऐसा न करने पर उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने हमें नचाया, धक्का-मुक्की की और हमें नग्न करके घुमाया। उनके 65 साल के पति ने कहा कि उनकी पत्नी ड‍िप्रेशन में चली गईं। हमारे बच्चों की देखभाल के साथ वह सामान्य स्थिति में आने के लिए संघर्ष कर रही है। मैंने युद्ध देखा है, कारगिल में आगे रहकर लड़ाई लड़ी है। अब मुझे अपनी जगह युद्ध के मैदान से भी ज्यादा खतरनाक लगती है।

रिटायर्ड सैनिक ने बताया क‍ि 4 मई को 800 से 1000 लोगो की भीड़ जैसे ही हमारे गांव (बी फीनोम) में आई तो उन्होंने घरों को जलाना शुरू किया। सभी ग्रामीण अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग गए। मेरी पत्नी मुझसे बिछड़ गई और वह और चार अन्य ग्रामीण जंगल में एक पेड़ के पीछे छिप गए। कुछ हमलावर जो हमारी बकरियों, सूअरों और मुर्गियों का पीछा कर रहे थे, वे भी जंगल में घुस गए और उन्होंने मेरी पत्नी को अन्य लोगों के साथ वहां छिपा हुआ पाया।

र‍िटायर सैन‍िक ने बताया क‍ि उन्हें मेरी पत्नी और बाकी चारों को दूर तक ले जाते हुए देख सकता था। तीनों महिलाओं को कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया। गोद में बच्चा ले जा रही महिला को बाद में भीड़ में से कुछ लोगों ने मुक्त कर दिया, जो उसे जानते थे। भीड़ छोटी महिला से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रही थी और जब उसके पिता और भाई ने उसे बचाने की कोशिश की, तो उन्हें मार डाला गया।

र‍िटायर सैन‍िक ने बताया क‍ि यह सिलसिला दो से तीन घंटे तक जारी रहा और जब भीड़ तितर-बितर हो गई, तो सभी ग्रामीण घटनास्थल से भाग गए। हम पहाड़ियों के पार चले और रात में नागा गांव में मेरी पत्नी भी मेरे साथ थी। छोटी लड़की को उसका प्रेमी भगा ले गया। अगली सुबह हमने अपने समूह में कुछ ग्रामीणों के साथ फिर से ट्रैकिंग शुरू की, जिसमें कुछ गर्भवती महिलाएं भी थीं। बाकी अलग-अलग दिशाओं में चले गए।

उन्होंने बताया क‍ि भीड़ ने उस घर को जला दिया जिसे मैंने अपनी जीवन भर की बचत और अपनी कमाई से बनाया था। फिलहाल, यह राहत शिविर ही एकमात्र जगह है जिसे हम घर कह सकते हैं।

 

Mamata banerjee ने मोदी जी पर निशाना साधते हुए कहाँ “कहां गया BJP का बेटी बचाओ का नारा, कब तक जलाई जाएंगीं बेटियां?

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने भाषण में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कि आपके बेटी बचाओ के नारे का अब क्या हो रहा है. उन्होंने कहा कि आप बंगाल में हिंसा को लेकर सवाल उठाते हैं, लेकिन आज पूरा देश जल रहा है,

ममता बनर्जी ने कहा, “मैं पीएम मोदी से पूछना चाहती हूं कि क्या मणिपुर की घटना से आपको थोड़ा भी दुख नहीं हुआ? आप पश्चिम बंगाल पर उंगली उठाते हैं लेकिन क्या आपको बहनों और माताओं से प्यार नहीं है? कब तक बेटियां जलाई जाएंगी, दलित, अल्पसंख्यक मारे जाएंगे, लोग मारे जाएंगे? हम मणिपुर नहीं छोड़ेंगे, उत्तर पूर्वी बहनें हमारी बहनें हैं ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों के तमाम मुख्यमंत्रियों को मणिपुर पहुंचने की अपील की है उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से भी इस घटना पर बात की है। 

 

 

इन्हें भी पढ़ें-

लड़कियों को खुश करने के लिए शायरी

गर्लफ्रेंड की शादी की दर्द भरी शायरी(दिल चीर देने वाली शायरी)

|Best 251+ | Instagram Sad Shayari इंस्टाग्राम के लिए सैड शायरी हिंदी (2023)

खुल गया राज तो इस वजह से टाइटेनिक जहाज समुद्र में डूबा how Titanic Ship Crash(2023)

Manipur viral video parade telegram (manipur case fir copy क्या क्या लिखा है FIR में) 

 

 

F.i.r. में लिखा है 800 से 1000 शरारती तत्व गांव में घुस आए जिनके हाथ में A. k राइफल्स, S. l. R जैसी राइफल्स थी। 

जिसके बाद इस भीड़ ने घरों को जलाना शुरु कर दिया। 

FIR के मुताबिक 5 लोग अपनी जान बचाने के लिए जंगल की ओर भागे। 

जिनमें एक 56 साल का पुरुष था जिसकी 21 साल की बेटी और 19 साल का बेटा भी शामिल था इनके अलावा दो और महिलाएं भी थी जिनमें से एक की उम्र 42 साल और एक की उम्र 52 साल थी। 

FIR के मुताबिक जंगल की तरफ भागते हुए नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन की एक टीम ने वहां से उन पांचों को रेस्क्यू कर लिया।

लेकिन भीड़ ने एक ब्रिज के पास पुलिस की गाड़ी को घेर लिया और पांचों लोगों को गाड़ी से बाहर निकाल लिया।

इसके बाद भीड़ द्वारा 56 साल के व्यक्ति को भीड़ द्वारा उसी वक्त मौत के घाट उतार दिया गया।

जबरदस्ती तीनों महिलाओं के कपड़े उतरवा दिए गए और जिसमे से एक 21 साल की लड़की का जबरदस्ती गैंगरेप किया गया।

जब उस 21 साल की लड़की के भाई ने अपनी बहन को बचाने की कोशिश की तो उसे भी भीड़ द्वारा मार दिया गया।

FIR के मुताबिक 2 महिलाएं वहां के कुछ लोगों की मदद से वहां से निकल गई।

 

Manipur News in Hindi-कुकी और मैतेई समुदाय क्या है?आइए जानते हैं-

 

कुकी एक मंगोली नस्ल की एक जनजाती जाति है. कुकी ईसाई धर्म को मानते हैं. ये समुदाय एसटी वर्ग में आता है. कूकी समुदाय भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों, उत्तरीम्यांमार, बंगलादेश के चित्तग्राम पहाड़ियों पर निवास करते हैं.

मैतेई समुदाय दो धर्मों का पालन करते हैं, जिनमें से अधिकांश मेइती हिंदू धर्म का पालन करते हैं। लगभग 16 प्रतिशत मैतेई पारंपरिक रूप से भगवान सनमही के नाम पर बने सनमही धर्म में विश्वास करते हैं। लगभग 8 प्रतिशत मैतेई लोग इस्लाम का पालन करते हैं।

 

Manipur woman paraded video original download free( मुख्य आरोपी हेरोदास सहित अब तक 4 अपराधी गिरफ्तार) 

 

मणिपुर में 2 महीने पहले हुई इस घटना में अब तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई थी लेकिन जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और मामला मणिपुर सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक पहुंचा तो पुलिस हरकत में आई और वीडियो के आधार पर वीडियो में दिखाया जाए रहे मुख्य आरोपी हेरोदास सहित अन्य 3 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

 

Leave a Comment