Mizoram Assembly Election Results 2023 Hindi खुशख़बरी मिजोरम विधानसभा चुनाव में ZPM को 27 सीटों पर बहुमत मिला। BJP को मिली सिर्फ 2 सीट।

Mizoram Assembly Election Results 2023 Hindi मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023 में ZPM ने बड़ी जीत हासिल कर ली है जिसमे 40 सीटों में से ZPM ने 27 सीट अपने नाम कर ली वही कांग्रेस को महज एक सीट पर जीत मिली है और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 2 सीटों पर सफलता मिली है. वही मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को मात्र 9 सीटों पर जीत मिली है.

 

Mizoram Election Result 2023 मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023

 

मिजोरम विधानसभा चुनाव में जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) ने बड़ी जीत हासिल की है। इस बार कांग्रेस, सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF), और जेडपीएम के बीच तीनों का टक्कर का मुकाबला था। लेकिन एमएनएफ को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। जेडपीएम ने 40 सीटों की विधानसभा में 27 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, एमएनएफ को केवल 9 सीटों पर जीत मिली है, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों ने 2 सीटों पर विजय हासिल की हैं, जबकि कांग्रेस को मात्र एक सीट पर जीत मिली है।

मिजोरम में मतगणना रविवार को होनी थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया। राजनीतिक दलों, सरकारी संगठनों और छात्र संगठनों की अपील के बाद निर्वाचन आयोग ने यह फैसला किया। वजह थी कि रविवार का दिन मिजोरम के ईसाई बहुल लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। मिजोरम में विधानसभा के लिए मतदान सात नवंबर को हुआ था और बहुत से लोगों ने मत दिया था।

 

Read More-

बरेली में पुरे 1 महीने बाद दुबारा से भूकंप से फिर काँप उठा उत्तर प्रदेश डर से लोग अपने घरों से बहार भागे।

 

Leave a Comment