Gadar 2 box office collection DAY 5- 15th August पर गदर-2 ने मचा दिया गदर कमाई सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे।

Gadar 2 box office collection; 11 अगस्त शुक्रबार के दिन रिलीज हुई सनी देओल की ‘Gadar-2’ ने पुरे देश में ग़दर मचा के रख दिया है सनी देओल की फिल्म ‘Gadar-2’ को लोग इतना पसंद कर रहे है की फिल्म जब से रिलीज हुई है सिनेमाघरों में तब से ही हाउसफुल चल रहा है लोगो ने इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही फिल्म के टिकट की एडवांस बुकिंग करा राखी थी,आज फिल्म को रिलीज हुए 5 वा दिन है और आज की Gadar 2 box office collection सुन कर आपके होश उड़ जायेगे।

 

Gadar 2 box office collection
Gadar 2 box office collection

 

 

Gadar 2 Independence day collection गदर 2 ने कितनी कमाई की है?

 

11 अगस्त 2023,शुक्रबार के दिन सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई फिल्म ‘Gadar-2’,वर्ष 2001 में रिलीज़ हुई गदर; एक प्रेम कथा का दूसरा भाग हैं, जिसको अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया हैं। ‘Gadar-2′ में भी आपको सनी देओल (तारासिंह) और अमीषा पटेल (सकीना) की जोड़ी पर्दे पर एक बार फिर लोगो के दिलो पर राज करते नज़र आने वाली है साथ ही ग़दर-2 में उत्कर्ष शर्मा,सनी देओल के बेटे की भूमिका निभा रहे है और सिमरत कौर उत्कर्ष शर्मा की गर्लफ्रेंड की भूमिका में नज़र आ रही है। गदर 2’ में विलेन का किरदार मनीष वाधवा निभा रहे है जिसमे वो मेजर जनरल हामिद इकबाल बने है।

फिल्म ‘गदर; एक प्रेम कथा’ की कहानी 1947 के भारत – पाकिस्तान विभाजन पर आधारित थी। वहीं ‘गदर 2’ की कहानी 1971 का युद्ध शुरू होने से पहले की है। बहुत सारी मुसीबतें झेलकर तारासिंह अपनी पत्नी सकीना को पाकिस्तान से वापस लाकर अब भारत में बस चूका हैं ‘गदर 2’ की कहानी के अनुसार तारा सिंह (सनी देओल) और सकीना (अमीषा पटेल) अब भारत में खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। उनका बेटा अब बड़ा हो चूका है।

तारासिंह का बेटा उत्कर्ष शर्मा {जीते} गलतफहमी के कारण पाकिस्तान पहुँच जाता हैं और वो पाकिस्तान की सेना की गिरफ्त में आ जाता हैं,अपने बेटे को छुड़ाने के लिए तारा सिंह एक बार फिर पाकिस्तान जाने का फैसला करता है।

बता दे की फिल्मं तीन दिनों में ही भारत में करीब 134 करोड़ रुपये से ज्यादा का नेट कलेक्शन कर चुकी है,आज फिल्म का पांचवा दिन है और 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 200 कऱोड का अकड़ा पार करने वाली है।

 

 

Gadar 2 box office collection day 1 (गदर 2 का फर्स्ट डे कलेक्शन क्या है?)

 

गदर 2 ने पहले दिन ही धमाकेदार ओपनिंग की,फिल्म ने पहले दिन 40.10 करोड़ रुपये की बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है जिसको बहुत अच्छी शुरुआत माना जा रहा है वही बात करे शाहरुख खान की फिल्म पठान जिसने पहले दिन (57 करोड़ रुपये),और यश और संजय दत्त की केजीएफ: चैप्टर 2 जिसने (53.93 करोड़ रुपये), की कमाई करके एक रिकॉर्ड बनाया हुआ है।

Gadar 2 box office collection day 2

 

बात करे ग़दर-2 के दूसरे दिन यानि शनिबार के दिन छुट्टी होने की वजह से फिल्म को थोड़ा और फायदा हुआ जिसकी वजह से पहले दिन के मुकाबले फिल्म ने 3 करोड़ ज्यादा की कमाई की थी दूसरे दिन 43.08 करोड़ का फिल्म ने कलेक्शन किया जिसके बाद फिल्म ने 2 दिन में ही 83.18 करोड़ रुपये की कमाई कर ली।

 

Gadar 2 box office collection Day 3 (गदर 2 का तीसरा दिन का कलेक्शन क्या है?)

 

तीसरे दिन फिल्म “Gadar-2” 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी जिसके बाद फिल्म ने तीसरे दिन 51.70 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया और 3 दिनों में ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 134.88 करोड़ रुपये की कुल कमाई कर ली।

 

 

Gadar 2 box office collection Day 4 गदर 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या है?

 

“Gadar 2” के चौथे दिन की बात करे तो फिल्म ने 14 अगस्त को 39 करोड़ रुपये की कमाई की जिसके बाद गदर-2 की चार दिन का कमाई टोटल 173.88 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन हो चुका है।

 

Gadar 2 box office collection Day 5 (Gadar 2 collection 15 august)

 

जैसा की आपको पता है आज 15 अगस्त है इस दिन हम स्वतंत्रता दिवस मानते है तो सभी लोगो की इस दिन छुट्टी भी होती है तो आज Gadar 2 फिल्म ने अपने 5 वे दिन सबसे ज्यादा 55 करोड़ की कमाई करके पहले हफ्ते के भीतर 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गयी है स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Gadar 2 शानदार कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है जिसके साथ ही ग़दर-2 का अब तक का टोटल कलेक्शन 228.88 हो गया है।

 

Read More-

 

खुल गया राज तो इस वजह से टाइटेनिक जहाज समुद्र में डूबा how Titanic Ship Crash(2023)

Best 1000+Bewafa Dard Bhari Shayari सबसे दर्द भरी शायरी हिंदी में

 

Instagram Reels Sad Shayari दिल चीर देने वाली शायरी

 

 

gadar 2 full movie download
gadar 2 full movie download

 

 

Gadar 2 box office collection Day 6 in Hindi

 

16 अगस्त को ग़दर -2 का 6 दिन था और फिल्म अभी भी तावड़दोड़ कमाई कर रही है ‘गदर 2’ ने अपने 6 दिन को 32.37 करोड़ रुपये कमाए हैं। जो की 15 अगस्त के मुकाबले कम है क्योकि 15 अगस्त को फिल्म ने 55 करोड़ की कमाई करी थी। बता दे की छह दिनों में Gadar 2 फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर 261.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लिया है।

 

Gadar 2 collection day 7 in hindi

 

17 अगस्त को फिल्म ग़दर 2 का 7 वा दिन था जिसमे उसने आज 23 करोड़ रुपये की कमाई की है जो की पिछले 6 दिनों से हो रही कमाई में सबसे कम दिन की कमाई सामने आ रही है लेकिन अभी रविवार का दिन बाकि है क्योकि रविवार को सब की छुट्टी का दिन होता हैं अब देखना ये है की फिल्म क्या शाहरुख खान की पठान फिल्म को पीछे छोड़ पायेगी या नहीं,बता दे आज की कमाई को जोड़कर फिल्म अपने 7 दिनों में टोटल 284.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर चुकी है।

 

गदर2 फिल्म का बजट कितना है? ( Is Gadar 2 a blockbuster?)

 

गदर 2′ का बजट 80 करोड़ रुपये के आसपास है,Gadar 2  ने पहले दिन ही 40.10 करोड़ रुपये से ओपनिंग की थी जिसके बाद फिल्म ने दूसरे दिन 43.08 करोड़ कमाए जिस हिसाब से फिल्म ने 2 दिन में ही 83.18 करोड़ की कमाई करके अपने बजट से 3 करोड़ रुपये ज्यादा की कमाई कर ली जिसके बाद फिल्म को ‘ब्लॉकबस्टर हिट’ घोषित कर दिया गया है।
गदर 2 अब शाहरुख खान की ‘पठान’ के लाइफटाइम टोटल को चुनौती देगी, जो 524 करोड़ रुपये (हिंदी) के नेट कलेक्शन के साथ बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट बनी हुई है।

Leave a Comment