Imran Khan News:पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना केस में 3 साल की जेल।

Imran Khan News :इस्लामाबाद जिला कोर्ट में पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तोशाखाना केस में दोषी पाए गए है जिसके लिए उन्हें 3 साल की सजा और 1 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है,और अब इमरान खान 5 साल तक नहीं लड़ सकते कोई भी चुनाव।

 

Imran Khan News
Imran Khan News

 

Imran khan Latest News in Urdu-लाहौर से गिरफ्तार करके इमरान खान को पंजाब प्रांत के अटोक जेल में बंद किया गया।

बता दे की पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर तोशाखाना मामले में पिछले 14 महीनो से केस चल रहा था जिसके बाद आज जा कर इमरान खान को दोषी करार पाया गया है और उन्हें 3 साल की सजा और 1 लाख का जुर्माना पड़ा है जिसके बाद इस्लामाबाद की पुलिस इमरान खान को लाहौर से गिरफ्तार करके पंजाब प्रांत के अटोक जेल में ले गयी .

इमरान खान पर आरोप है की जिस समय वह पकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे तो उन्हें उस समय 58 गिफ्ट मिले थे जिन्हे तोशाखाना में जमा करना होता हैं मगर इमरान खान ने सस्ते में तोशाखाना से गिफ्ट खरीद कर उन्हें ज्यादा पैसो में दुबई में  बेच दिया था,इमरान खान ने तोशाखाना से 2.15 करोड़ रुपये में उन गिफ्टों को खरीद कर 5.8 करोड़ के मुनाफे में उन गिफ्टों को दुबई में बेच दिया था,ख़रीदे गए गिफ्टों में ग्राफ घडी,कफ़लिंक,महंगा पेन,अंगूठी,नौ लख्खा हार,रोलेक्स घडी आदि गिफ्ट शामिल है।

 

इमरान खान पर 5 साल तक चुनाव लड़ने पर लगी रोक।(Imran khan arrested)

तोशाखाना में मुजरिम पाए जाने के बाद इस्लामाबाद जिला कोर्ट ने इमरान खान पर चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा दी है तो अब सवाल ये है की क्या इमरान खान अक्टूबर में होने वाले चुनाव में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्या ? तो आपको बता दे अभी इमरान खान के पार्टी के जो कार्यकरता है वो अब इस केस को ले कर सुप्रीमकोर्ट जायेंगे और अपील करेंगे फिर उसके बाद जो सुप्रीमकोर्ट का फैसला आएगा तो पता चलेगा की इमरान खान इलेक्शन लड़ेंगे या नहीं या उनकी जगह उनकी पार्टी का कोई नेता इस चुनाव में हिस्सा लेगा।

 

इन्हे भी पढ़े –

Haryana News Hindi Live:Nuh में कैसे हुई लडाई?कितनी मौत?कौन ज़िम्मेदार?किसकी है सरकार?जाने सब कुछ।

 

Eye Flu आँखे लाल है? इस उपाय से 2 दिन में आपकी आँखे हो जायेगी बिल्कुल ठीक ।

 

|Best 101+|Judai Shayari in Hindi दर्दे मोहब्बत दर्दे जुदाई शायरी । (2023)

 

Gf ki Shadi Sad Status गर्लफ्रेंड की शादी की दर्द भरी शायरी(दिल चीर देने वाली शायरी)

 

 

 

 

तोशाखाना का अर्थ क्या है?Imran khan latest news hindi

तोशखाना का शाब्दिक अर्थ है “खजाना-घर”। यह फ़ारसी मूल का शब्द है। तोशखाना से मतलब होता है पकिस्तान की सरकार का खजाना जिसमे जमा किया जाता है उसे तोशाखाना कहते है इसी तोशाखाना से इमरान खान ने सस्ते में गिफ्टों को खरीद कर मुनाफा कमाने के चक्कर में दुबई में रोलेक्स जैसी महगी घडी को बेच दिया था।

 

इमरान खान को उनके घर से पुलिस जबरदस्ती घसीट कर ले गयी और इमरान के बॉडीगार्ड के साथ मारपीट की।

इमरान खान के घर में पुलिस फ़ोर्स के साथ आयी थी और दरवाजा तोड़ कर इमरान खान के घर में घुस गयी और इमरान खान के गार्ड के साथ मारपीट की और इमरान खान को घसीट कर पुलिस की घडी तक ले गयी जबकि इमरान खान का कहना था वह खुद अपनी गिरफ्तारी दे रहे है इसके लिए पुलिस को हमारे साथ किसी भी तरह की जबरदस्ती करने की कोई जरुरत नहीं है।

इमरान खान का गिरफ्तारी से पहले का भी एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमे उन्होंने कहा था की मुझे पता है मुझे फ़साने का मंसूबा बनाया जा रहा है लेकिन मै अपने पार्टी के कार्यकर्ताओ से कहना चाहता हूँ की शांति बनाये रखे और अल्ल्हा पर भरोसा रखे।

 

Leave a Comment