Jaipur Mumbai Express Firing चलती ट्रेन में पुलिस वाले ने अपने साथी ASI और 3 यात्रियों को गोली मारकर की हत्या ।

Jaipur Mumbai Express Firing -31 july 2023 की सुबह करीब 5:30 जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में RPF पुलिस कांस्टेबल चेतन सिंह ने चलती ट्रेन में अपने सीनियर ASI टीकाराम और 3 अन्य ट्रेन में सवार यात्रियों को गोलियों से भूना इस हादसे में चारों की मौके पर ही मौत हो गई। और आरोपी भागने की कोशिश में ट्रेन की चेन खींची लेकिन उससे पहले ही जीआरपी की टीम ने उसे पकड़ लिया।

 

jaipur mumbai express firing
jaipur mumbai express firing

 

Jaipur Mumbai Express Firing News जाने क्या है पुरा मामला-

31 जुलाई की सुबह 5:30 बजे (jaipur to mumbai express train) के B5 AC कोच में अपनी ड्यूटी पर तैनात RPF कॉन्स्टेबल चेतन सिंह और सीनियर साथी ASI टीकाराम मीणा में किसी बात को लेकर बहस हुई थी जिसके बाद जब ट्रेन पालघर और मुंबई के बीच दहिसर में चल रही थी। उसी समय RPF कॉन्स्टेबल चेतन सिंह ने अपने साथी टीकाराम मीणा पर ARM Gun से 12 राउंड ताबड़तोड़ गोलियां चला कर हत्या कर दी। उसके बाद ट्रेन मे सफर कर रहे अन्य 3 यात्रियों पर भी आरपीएफ के जवान चेतन सिंह ने गोलियां चला दी और उन तीनों की भी वही मौत हो गई इस हादसे में ASI टीकाराम मीणा सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बरदात के वक़्त RPF के जवन के पास जो बंदूक थी उसका नाम ARM था जो Ak-47 की तरह होती हैं जिस समय यह बरदात हुई तब उसकी बंदूक में 20 गोलियां लोड की हुई थी। जिससे आरोपी चेतन ने अंधाधुंध फायरिंग की।

हत्या करने के बाद कांस्टेबल चेतन भागने के लिए ट्रेन की चेन खींची और चलती ट्रेन से कूद गया लेकिन ट्रेन में चली गोली की सूचना पहले ही GRP को मिल चुकी थी जिसके बाद मौके पर ही जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रुकी जीआरपी की टीम ने आरोपी चेतन को रंगे हाथ हथियार सहित पकड़ लिया।

 

RPF के जवान चेतन ने 3 यात्रियों को क्यों मार डाला?

बता दे की आरोपी चेतन और उसके सीनियर ASI टीकाराम मीणा jaipur mumbai express के Ac कोच B-5 मे थे जिस वक़्त यह घटना हुई थी और जो अन्य 3 यात्रियों की मौत हुई है वह दूसरे कोच S-6 मे सफर कर रहे थे। लेकिन यह दोनों कोच आपस में मिले हुए थे जिससे एक कोच से दूसरे कोच मे जा सकते हैं उस तरह से,और जिस जगह पर 3 यात्रियों की हत्या हुई वह दोनों कोच के बीच मे जो गेट और शौचालय बना होता है उस जगह पर हुई थी।

अब इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि हो सकता हैं जब आरोपी चेतन ने अपने साथी ASI पर गोली चलाई उसकी आवाज़ सुन कर दूसरे बोगी S-6 मे बैठे यात्री बोगी B-5 की तरफ आये होंगे । जिस वजह से आरोपी ने अपने आप को पकड़ जाने के डर से उन तीनो आरोपी को भी मार डाला होगा, या फिर ये हो सकता हैं की जब आरोपी चेतन ने पहले अपने साथी ASI को गोली मार कर भाग रहा था ट्रेन की चैन खीच कर तो रास्ते में गेट के पास 3 यात्रियों ने उसे पकड़े की कोशिश की होगी या उन्होंने उसको गोली चलाते हुए देख लिया था जिसका सबूत मिटाने के लिए उसने उन तीनो को भी मौत के घाट उतार दिया होगा।

या फिर वह दूसरे कोच मे बैठे 3 यात्रियों को गेट के पास ला कर उसने किसी और वजह से उनकी हात्या की होगी।

 

Read Also-

Eye Flu आँखे लाल है? इस उपाय से 2 दिन में आपकी आँखे हो जायेगी बिल्कुल ठीक ।

{Top 100+ } Bewafa Shayari in Hindi दिल चीर देने वाली बेवफा शायरी हिंदी में।

Best 25+ Rula Dene Wali Shayari (रुला देने वाली शायरी) हिंदी में।

 

 

 

गोली चलाने वाले RPF का जवान चेतन गुस्से का था तेज़-

अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि कॉन्स्टेबल चेतन गुस्से का बहुत तेज था और उसकी दिमागी हालत भी ठीक नहीं थी वह कुछ दिनों से तनाव मे चल रहा था। और सुनने में आया है वह अपने ट्रांसफर को लेकर भी नाराज चल रहा था।

जिस कारण ट्रेन में किसी बात को लेकर कांस्टेबल चेतन सिंह और एएसआई टीकाराम मीणा में किसी बात को लेकर बहस हुई जिसके बात आरोपी चेतन ने अपना आपा खो दिया और टीकाराम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और उसके रास्ते में जो भी आता गया वह उन पर गोलियां चलाता गया।

 

GRP थाने में चल रही है आरोपी चेतन से पूछताछ-

बता दे की 4 लोगों की हत्या करके आरोपी चेतन चैन पुलिंग करके चलती ट्रेन से कूद कर भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन जीआरपी के पुलिसकर्मियों ने उसे स्टेशन पर ही पकड़ कर जीआरपी थाने में ले गए जहाँ उससे पूछताछ चल रही है।

अभी आरोपी चेतन ने पुलिस अफसरों को कुछ भी सही जवाब नहीं दिया है वह अलग-अलग बातें बना रहा है और इस बीच उसने अपने दिमागी संतुलन ठीक न होने की भी बात कही है।

 

Leave a Comment