Karan Sangwan unacademy-अगली बार पढ़े लिखे नेता को ही वोट देना कहने पर गयी टीचर की नौकरी, देखे Viral Video

Karan Sangwan unacademy- ऑनलाइन पढ़ा रहे टीचर करन सांगवान को अगली बार पढ़े लिखे इंसान को ही वोट देने की अपील करना पड़ा भारी,47 सेकेण्ड का उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद Unacademy के संचालक ने Karan Sangwan को नौकरी से निकल दिया। जिस पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा क्या पढ़े लिखे लोगों को वोट देने की अपील करना अपराध है?

 

Karan Sangwan unacademy
Karan Sangwan unacademy

 

 

Unacademy Teacher Karan Sangwan कौन है, किस वजह से करण सांगवान की नौकरी गयी ?

 

Karan Sangwan हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से क्रिमिनल लॉ में L.L.M किया है। करण सांगवान एक शिक्षक है और इनको 7 साल से अधिक समय हो गया है शिक्षक के रूप में कार्य करते हुए,2020 में इन्होने ऑनलाइन एजुकेशनल लर्निंग प्लेटफॉर्म Unacademy नाम के एक कोचिंग संसथान को ज्वाइन किया जिसमे यह स्टूडेंट को ऑनलइन क्लास करके पढ़ाते थे, लेकिन ऑनलाइन क्लास के दौरान शिक्षक करण सांगवान ने अपील करते हुए कहा कि याद रखें जब भी आप अगली बार वोट दे तो किसी पढ़े-लिखे व्यक्ति को ही चुनें, जो कि चीजों को समझता हो। सिर्फ ऐसे इंसान को ना चुनें, जिन्हें सिर्फ नाम बदलना आता हो। जिसके बाद उनका यह वीडियो 14 अगस्त को तेजी से वायरल होने लगा जिसके बाद उनके वीडियो पर तरह तरह के कमेंट आने लगे कुछ लोग तो उनकी इस बात से सहमत थे,लेकिन ज्यादातर लोग उनके खिलाफ हो गए और उनके इस तरह की अपील को बीजेपी की सरकार से जोड़कर देखने लगे भाजपा समर्थकों का कहना था की करण सांगवान हमारे देश के प्रधानमत्री और मुख्यमंत्री पर ढालकर इस बात को कह रहे है। जिस वजह से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के समर्थक करण सांगवान के इस वयान का वहिष्कार करने लगे और सोशल मीडिया पर बायकॉट अनअकेडमी लिखकर पोस्ट करने लगे जिसके बाद देखते ही देखते #uninstallunacademy ट्रेंड करने लगा।

जिसके बाद ऑनलाइन एजुकेशनल लर्निंग प्लेटफॉर्म अनएकेडमी के को-फाउंडर रोमन सैनी ने शिक्षक करण सांगवान को नौकरी से निकाल दिया है। और कहा की हम एक एजुकेशन प्लेटफॉर्म हैं जो क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। क्लासरूम व्यक्तिगत राय और विचार देने की जगह नहीं है।

 

Karan Sangwan Ki Viral Video में क्या कहाँ था जाने सब कुछ

 

बता दे शिक्षक करण सांगवान का एक 47 सेकंड का वीडियो वायरल हुआ था जिसमे करण सांगवान कहते है की “मुझे भी ऐसे ही लग रहा था, मैं हंसूं या रोऊं क्योंकि मेरे पास भी बहुत सारे बेयर एक्टस, केसलोएड और नोट्स हैं, जो हमने भी बनाये थे। यह हर किसी के लिए बहुत मेहनत का काम है। अब आप लोगो को भी काम मिल गया है लेकिन एक चीज याद रखना “अगली बार जब भी अपना वोट दो तो किसी पढ़े लिखे इंसान को अपना वोट देना ताकि ये सब कुछ दुबारा न झेलना पड़े,नेक्स्ट टाइम याद रखना ऐसे इंसान को ना चुनें जो पढ़ा लिखा हो जो समझ सके चीजों को सिर्फ ऐसे इंसान को न चुने जिनको सिर्फ बदलना आता हो,नाम चेंज करना आता हो,”Make Your decision properly”

 

Unacademy Karan Sangwan ने किस वजह से कहाँ था की पढ़े-लिखे इंसान को वोट दे।

 

बता दे की Karan Sangwan के इस तरह के वयान को कहने के पीछे की वजह LLM criminal low, clearly British-era IPC, CRPC and Indian Evidence Act में हुए बदलाव थे क्योकि इस बदलाब की वजह से उनके वो सरे नोट्स बेकार हो गए थे जो उन्होंने बच्चो को पढ़ाने के लिए बनाये थे,जिस वजह से उन्होंने कहा था की अगली बार ऐसे इंसान को वोट दे कर चुनना जो पढ़ा लिखा हो, जो चीजों को समझ सके।

 

Read More-

 

शाहरुख खान की आने वाली फिल्म Jawan हुई twitter पर leaked (Video Viral)

 

|Best 50+| Jaun Elia Sad Poetry जाऊं एलिया सैड पोएट्री हिंदी। (2023)

 

Best 25+ Rula Dene Wali Shayari (रुला देने वाली शायरी) हिंदी में।

 

Karan Sangwan unacademy से निकालें जाने पर CM अरविंद केजरीवाल ने कहाँ क्या पढ़े लिखे लोगों को वोट देने की अपील करना अपराध है?

 

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने अनएकेडमी के फैसले की आलोचना की है। केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा- क्या पढ़े लिखे लोगों को वोट देने की अपील करना अपराध है? व्यक्तिगत तौर पर मैं अनपढ़ लोगों का सम्मान करता हूं। लेकिन 21वीं सदी के आधुनिक भारत का निर्माण अनपढ़ जनप्रतिनिधि कभी नहीं कर सकते।

 

Unacademy sacks Karan Sangwan अनएकेडमी से निकाले जाने पर करण सांगवान ने क्या कहाँ ?

 

करण सांगवान ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो जारी कर कहा कि वे शनिवार को रात 8 बजे अपना पक्ष रखेंगे।उनका एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसके नाम है Legal Pathshala. इस वीडियो के जरिये वे लोगों को 19 अगस्त को विवादित मुद्दे पर विस्तार से अपनी बात रखने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा मैंने जो कहा है ठीक कहा है मैंने कोई गलत नहीं बोला।

 

 

Leave a Comment