Maharashtra News Today: ठाणे पुल निर्माण में क्रेन गिरी मजदूरों पर 17 लोगों की दब के मौत 3 लोग घायल

Maharashtra News Today-महाराष्ट्र के ठाणे में पुल निर्माण के दौरान काम कर रहे मजदूरो और इंजीनियरो के ऊपर क्रेन और स्लैब गिरने से 17 लोगों की दब के मौत और 3 लोग घायल है और अभी भी 4 से 5 लोग मलवे मे दबे हुए है जिनको बाहर निकलने का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

 

Maharashtra News Today
Maharashtra News Today

 

Maharashtra News Today Hindi: जाने कब और कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा

 

महाराष्ट्र के ठाणे मुंबई से करीब 80 किलो मीटर दूर शाहपुर तहसील के अंतर्गत सरलांबे गांव में 31 जुलाई 2023 की रात करीब 11:30 बजे हाईवे पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा था।

जिसमें 16 से 17 मजदूर काम कर रहे थे और 9 इंजीनियर थे, गर्डर लॉन्चिंग मशीन (क्रेन) की मदद से पुल के 2 पिलर(खम्बे)पर स्लैब रखे जा रहे थे । इन खम्बो की ऊंचाई लगभग 70 से 80 फीट ऊंची होगी खंभों पर क्रेन द्वारा स्लैब रखने का काम चल रहा था। जैसे ही स्लैब को क्रेन 70 से 80 फिट ऊपर पिलर के ऊपर रखने वाली थी उसी वक्त यह हादसा हो गया और स्लैब और क्रेन दोनों नीचे काम कर रहे लोगों के ऊपर आ गिरे जिसमें सभी लोग उस स्लैब और क्रेन के नीचे दब गए।

हादसा इतना दर्दनाक था कि इतनी ऊंचाई से स्लैब और क्रेन गिरने से उसके नीचे दबे मजदूरों और इंजीनियर में से 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 3 लोग अभी घायल हैं और अभी भी 4 से 5 लोगों की क्रेन और स्लिप के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है जिससे मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है और दबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश हो रही है।

 

इन्हे भी पढ़े –

चलती ट्रेन में पुलिस वाले ने अपने साथी ASI और 3 यात्रियों को गोली मारकर की हत्या ।

शादी करने से किया इंकार तो लोहे की रॉड से मौसेरे भाई ने छात्रा को पार्क में बुला कर की हात्या

Girlfriend Marriage Sad Status(सबसे दर्द भरी शायरी हिंदी में)

Best 50+ Pyar Me Dhoka Shayari प्यार मे धोखा शायरी।

 

 

NDRF की 2 टीमे रेस्क्यू ऑपरेशन करके दबे हुए लोगों को निकालने का काम कर रही हो। Maharashtra Bridge collapse

 

देर रात जब से यह हादसा हुआ है तब से ही एनडीआरएफ की 2 टीमें और पुलिस प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही हैं। जिसमें अब तक 17 लोगों डेड बॉडी निकाल गई है और 3 घायल लोगों को निकाला गया है।

अभी भी आशंका यह है कि इसमें 4 से 5 लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं जिनको रेस्क्यू ऑपरेशन की मदद से ढूंढा जा रहा है आशंका यह भी है कि मौत का आंकड़ा और भी बड़ सकता है क्योंकि इतना समय बीत जाने के बाद भी अभी तक 4 से 5 लोग दबे हुए हैं।

NDRF की 2 टीम लगातार दबे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही हैं। जल्द ही बाकी दबे हुए लोगों को भी बाहर निकाल लिया जाए।

17 लोगों की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और बाकी दबे हुए 3 घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है।

Leave a Comment